Covid-19: दिल्ली से यूपी में एंट्री लेने वाले जान लें ये नया नियम

Covid-19: दिल्ली से यूपी में एंट्री लेने वाले जान लें ये नया नियम

सेहतराग टीम

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी कारण से उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली से आने वाले सभी लोगों के टेस्ट करने का निर्देश दिया। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक बयान में कहा, हम राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि मद्देनजर दिल्ली से फ्लाइट, बस या ट्रेन से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेंगे।

पढ़ें- कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही, लेकिन जांच में हो रही कमी

दिल्ली में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए पड़ोसी राज्यों और शहरों में लोगों की आवाजाही को पर रोक लगा दी गई है। इससे पहले, यूपी के गौतम बुद्धनगर और हरियाणा के फरीदाबाद और गुरुग्राम स्थानीय प्रशासन ने राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले यात्रियों का रैडम टेस्ट करने का फैसला किया था। उत्तर प्रदेश में भी कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़ रही है।

वहीं राजस्थान के 8 शहरों के बाद गुजरात के 4 शहरों में भी रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. कल (सोमवार) से गुजरात के 4 शहरों में रात के समय कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए तीन और जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाया जाने वाला है। इस पर सहमति बन गई है।

इसे भी पढ़ें-

माडर्ना कंपनी ने बताई कोरोना वैक्सीन की कीमत, जानिए आम लोगों के लिए कितने में होगी उपलब्ध

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।